4 सित॰ 2026

Document update on Aadhar card

Jaisa ki Naam Se pata chal raha hai ki Aadhar Card per document verification karna hai. Jin logon ka Aadhar Card Bane 10 sal ho gaya hai ya usse jyada unke liye Aadhar card mein documentation karna anivarya hai. Yah isliye ho raha hai jisse ki yah yah pata chal sake ki Aadhar mein ki Gai entry sahi hai ya nahin iske liye do tarah ke document lagenge pahla proof of Identity and proof off adress. 

In donon document ko lagane ke bad aapka Aadhar Jaise pahle kam kar raha tha vaise hi aage karta rahata rahega yah karya karne ki aakhiri tarikh 14.6.2027 hai. Is tarikh ke bad se agar aapko document update karna hai Aadhar verification ke liye to aapko extra paise chukane pad sakte hain yah kam abhi free ho raha hai isliye aap is kam ko jald se jald hi kar le aur apne gharwalon aur Jaan pahchan walon Ko bhi Bata do jisse ki vah bhi free mein abhi is Yojana ka Labh utha saken.

Aadhar card mein documentation karne ke liye aap is kam ko Ghar baithe mobile se ya FIR laptop se aasani se kar sakte hain iske liye aapko Apne laptop ke mobile per Kisi bhi search browser per UIDAI type karna hoga jab aap UIDAI type karenge tab aap dekhenge ki Aadhar card ki official website niche likhkar a jayegi aap us website per click karenge iske bad aap mera Aadhar ya my Aadhar per click karenge click karne ke bad aapko login karne ke liye dikhai dega jismein Aadhar number dalkar mobile verification ke dwara aap login kar sakte hai. 

Aadhar number dalkar mobile per OTP bhejiye OTP satyapit karna hai photo ki satyapit karne ke bad Jo dashboard khulega use dashboard ko aap upar Se cover karenge niche ki taraf aaenge aur niche ki taraf Aakar dekhenge ki update document ka ek option aaega is per aapko click karna hai use per click karne ke bad aapko upload proof of identity and upload proof of address upload karne ke liye Kah Raha Hai. Ismein sabse pahle aapko niche diye Gaye start application per click karna hai uske bad aapke samne ek page open hoga jismein aapki detail aapka date off birth adress Naam father name vagaira yah sari chijen likhi rahegi isko verify karna hai agar yah sahi hai to aapko ek check box per tik ka Nishan lagakar confirm detail karna hoga uske bad aapko upload identity wale satsang per click karke aapko sari detail sahi se check karne ke bad koi aisa document attach karna hai jisse aapki identity confirm ho sake jaise ki PAN card passport. 

Identity confirm karne ke bad aapko adress ko bhi confirm karna hoga adress proof bhi confirm karne ke liye sem process Hai Jaise aapane identity confirm kara sem vaise hi aapko adress proof bhi confirm karna hai adress group mein Aadhar card voter ID card ya Gram Panchayat ya vidhayak dwara satyapit Kiya Gaya form bhi aap Laga sakte hain yah sab karne ke bad aap form ko submit kar dijiye aur thode din tak wait kariye aapka document satyapit ho jaega satyapit hote hi aapke registered mobile number per ek message ke dwara aapko Bata Diya jaega hi aapka Aadhar documentation pura ho gaya hai ya agar koi dikkat aati hai aur Aadhar d condition pura nahin Ho pata to uski bhi jankari aapko mobile per message ke dwara Bata Diya jaega jisse ki aap dobara se Sahi document ya Sahi process ke dwara aap Aadhar documentation pura kar sake. 

Asha Karta Hun ki aapko mere dwara Di Gai ya jankari jarur prapt Karen lagi hogi aapse request hai kripya is post ko pura karo aur aage forward bhi Karen jisse logon Ko samay rahte is karya ki jankari mil sake aur vah aasani Se Ghar baithe ise pura kar le dhanyvad.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Document update on Aadhar card

Jaisa ki Naam Se pata chal raha hai ki Aadhar Card per document verification karna hai. Jin logon ka Aadhar Card Bane 10 sal ho gaya hai ya ...